जम्मू कश्मीर में सेना के वाहन पर हुए आतंकी प्रहार मामले की एनआईए ने शुरू की जांच हमले में पांच सैनिक शहीद हुए।

DESK:- राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( एनआईए) की टीम ने जम्मू-पुंछ राजमार्ग पर संगयोट क्षेत्र में गुरुवार को हुए सैन्य वाहन पर आतंकी हमले की जांच शुरू कर दी है। गुरुवार को आतंकवादियों ने सैन्य वाहन को निशाना बनाते हुए किया था हमला जिसमे 05 जवान शहीद हो गए थे। एनआईए की टीम ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया और सबूत जुटाए। इस आतंकी हमले में पांच सैनिक शहीद हुए हैं तथा एक अन्य घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
आतंकी हमले में पांच जवानों के शहीद होने के बाद शुक्रवार को आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया है। आतंकियों की तलाश में ड्रोन से भी मदद ली जा रही है। घटनास्थल के आसपास इलाकों में चल रहे अभियानों में सेना तथा पुलिस के उच्च अधिकारी भी शामिल हैं। हमले के दूसरे दिन मौके पर एनआईए की टीम पहुंची और घटनास्थल की जांच की।


सेना ने हमलावरों का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों को लगाया है। सेना और सुरक्षा एजेंसियों को राजौरी-पुंछ सेक्टर में उस इलाके के पास दो समूहों में सक्रिय 6-7 आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली है, जहां कल घटना हुई थी। भारतीय सेना ने ड्रोन और निगरानी हेलीकाप्टरों के साथ कई विशेष बल टीमों को लॉन्च किया है, जो संदिग्ध क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों सहित सुरक्षा बल अभियान का समन्वय कर रहे हैं। आतंकियों के लश्कर के होने और पाकिस्तान के होने का संदेह है। क्षेत्र में उनके प्रवेश के मार्ग के बारे में अधिक जानकारी का पता लगाया जा रहा है। उस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर खोज की जा रही है जहां कई गुफा-प्रकार की प्राकृतिक संरचनाएं मौजूद हैं।

(News Credit By: Rishikesh Ranjan)

Pankaj Sharma

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *