एस. आई. एस. लिमिटेड में ईएसआईसी के स्थापना के अवसर पर विशेष पखवाड़े सम्पन्न

पटना – 09 मार्च 2023

कर्मचारी राज्य बीमा निगम के स्थापना के अवसर पर जारी विशेष पखवाड़े के क्रम में आज भारत के एक बड़े नियोक्ता संस्थान में सम्मिलित एस. आई. एस. लिमिटेड (SIS Ltd.) के प्रशासनिक कार्यालय में ईएसआईसी के महाप्रबंधक एवं उनकी एचआर टीम के साथ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

इस मौके पर कर्मचारी राज्य बीमा निगम के क्षेत्रीय निदेशक सत्यजीत कुमार ने ईएसआई स्कीम के संबंध में एचआर के दायित्वों एवं बीमितों के लिए उपलब्ध सुविधाओं से उन्हें अवगत कराया । एचआर के साथ संवाद के दौरान पोर्टल के तकनीकी पक्ष एवं अधिनियम के कानूनी उपबंधों से संबंधित सवालों के आसान पहलू एवं निराकरण से भी अवगत कराया गया। अधिनियम के अन्तर्गत विभिन्न हितलाभों, इमरजेंसी में टाई अप अस्पतालों में कैशलेस इलाज की व्यवस्था एवं मेडिकल कॉलेज में आईपी के बच्चों को आरक्षण की व्यवस्था से परिचित कराया गया ।

इस अवसर पर कर्मचारी राज्य बीमा निगम एचआर ने ईएसआईसी द्वारा उनके दिवंगत कर्मियों के आश्रितों को प्रदान किए गये आश्रित हितलाभ पेंशन एवं कोविड राहत योजना की बहुत सराहना की और बिखर चुके परिवारों को आजीवन सहारा देने के लिए ईएसआईसी की काफी प्रशंसा की ।

उक्त अवसर पर मुख्य रूप से एस. आई. एस. के महाप्रबंधक नीरज कुमार वर्मा, वरीय प्रबंधक विकास रंजन, रामेन्द्र नंदन सहाय, प्रबंधक नीरज श्रीवास्तव, रवि कुमार, सहायक प्रबंधक मधुरेन्द्र सिन्हा एवं सभी शाखा कार्यालय के एचआर सहित अन्य अधिकारी गण विशेष पखवाड़े में उपस्थित थे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *