राज्य हिमाचल प्रदेश

नालागढ़ में 24 अक्तूबर को होंगी जिला स्तरीय लंबी व मध्यम दूरी की दौड़ प्रतियोगिता

बद्दी ( पंकज गोल्डी) ! सोलन जिले में युवा सेवाएं एवं खेल विभाग सोलन द्वारा जिला स्तरीय लम्बी व मध्यम दूरी की दौड़ प्रतियोगिता 24 अक्तूबर 2019 को राजकीय महाविद्यालय नालागढ़ में आयोजित की जाएगी। यह जानकारी जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी गोवर्धन सिंह ने दी।
गोवर्धन सिंह ने कहा कि यह दौड़ प्रतियोगिता 3000 मीटर व 5000 मीटर की दूरी के लिए आयोजित की जाएगी। 3000 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता में 13 से 15 वर्ष आयु वर्ग तक के लड़के एवं लड़कियां भाग लें सकेंगे जबकि 5000 मीटर की दौड़ प्रतियोगिता के लिए 16 से 19 वर्ष आयु वर्ग के लड़के व लड़कियां पात्र होंगी।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी अपने साथ आयु प्रमाण पत्र अवश्य लेकर आयें। बिना आयु प्रमाण पत्र के इस प्रतियोगिता में भाग नहीं लेने दिया जायेगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को उनकी संख्या के अनुसार एक मुश्त जलपान भत्ता, बस किराया व भत्ता प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के दोनों आयु वर्ग में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 6 हजार, 5 हजार व 4 हजार रूपए पुरस्कार के रूप में प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले 12 प्रतिभागियों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता 04 नवम्बर, 2019 को चम्बा में आयोजित की जाएगी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभागियों का पूरा व्यय नियमानुसार वहन किया जायेगा। इस संदर्भ में अधिक जानकारी जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग सोलन से दूरभाष संख्या 01792-223462 पर प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *