राज्य

टरननगंज चौकी इंचार्ज पर लगे गम्भीर आरोप,

टरननगंज चौकी इंचार्ज पर लगे गम्भीर आरोप, शासन-प्रशासन से शिकायत
0 मादक पदार्थो सहित जुअां, सट्टा व देह व्यापार करवाने में उक्त दरोगा अब्बल
0 पुलिस अधीक्षक से गोपनीय जांच करवाने की जनहित में नगर वासियों ने की मांग
कालपी (जालौन)। कालपी कोतवाली की टरननगंज चौकी में तैनात एस.आई मनोज कुमार गुप्ता के क्रियाकलापों की तथा मादक पदार्थो सहित जुआं का अड्डा चलवाने व रात को ओवर लोड ट्रको से अबैध वसूली आदि अनेको आरोप लगाते हुये कालपी नगर के बंसिदों ने शासन व प्रशासन को पत्र भेज जांच करवाने की मांग की है।
गौरतलब हो कि कालपी कोतवाली की टरननगंज पुलिस चौकी में तैनात दरोगा मनोज कुमार गुप्ता द्वारा भले लोगो से अभद्रता करना तथा मादक पदार्थो की तश्करी करवाना व सुविधा शुल्क के गलियारे में मौरम के ओवरलोड ट्रको को निकलवाना व उक्त चौकी के इर्द गिर्द जुआं, सट्टा व देह व्यापार जैसे कारनामों को बढ़ावा देने आदि की शिकायत कालपी नगर के समाजसेवियों सहित कई लोगों ने शासन प्रशासन को लिखित रुप से रजि0पत्र के माध्यम से अवगत कराकर निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है।
टरननगंज चौकी नगर के व्यस्तम चौराह में है जंहा पर आये दिन लूटपाट, राहजनी, चोरी तथा मारपीट व मोटरसाईकिल चोरी जैसे मामले सुर्खियों में रहते है। जिनकी रिपोर्ट लिखना भी मुनासिफ नही समझा जाता तथा वादी को उक्त श्रीमान अभद्रता कर भगा देते है। अगर कोई व्यक्ति उक्त दंबग महानभाव की उच्चअधिकारियों से शिकायत करने की हिम्मत करता है तो उक्त दरोगा झूठे मुकदमें में फसांने आदि की धमकी देता रहता है। अगर किसी सक्षम अधिकारी को इसकी पुष्टि करनी हो तो किसी भी दिन टरननगंज चौकी के इर्द गिर्द की जा सकती है अभी हाल ही में कालपी के सरल सुभाव के धनी व ईमानदार कोतवाल सुधाकर मिश्रा के नेतृत्व में देह व्यापार के अड्डे से 4 महिलाओं को अपत्ति जनक सामग्री सहित गिरफ्तार किया था जिसकी खुलासा जनपद के तेज तर्रार व बेहद ईमानदार पुलिस अधीक्षक डा. अरविन्द चतुर्वेदी ने किया था जिसे जेल भेजा गया। अगर टरननगंज निवासी कौशल, महावीर, अनुरुद्ध आदि की माने तो उनका कहना है कि जबसे टरननगंज चौकी में दरोगा मनोज कुमार गुप्ता की तैनाती हुई है तबसे अपराधियों के होसले बुलंद है तथा जहराली शराब, स्मैक, जुआं, सट्टा आदि का कारोवार दिन दूनी रात चौगुनी की तर्ज पर फलफूल रहा है जिसकी शिकायत की जा चुकी है इतना ही नही उनका कहना यह भी है कि अगर किसी व्यक्ति ने हिम्मत बांध कर उक्त दरोगा के कालेकार्यनामों की किसी उच्चाधिकारी से शिकायत करने की कोशिश है तो उक्त दरोगा शिकायतकर्ता तथा उनके परिवारीजनों को किसी झूठे संगीन मामले में फसांने की धमकी देने से शिकायतकर्ता चुपचाप अपने घर बैठ जाते है। कालपी नगर के समाजसेवियो तथा बुद्धिजीवियों ने जनपद के ईमानदार पुलिस अधीक्षक डा. अरविन्द चतुर्वेदी से जनहित में मांग की है कि उक्त दरोगा की गोपनीय जांच करा ली जावे तो दूध का दूध पानी का पानी हो जावेगा।
विजय प्रताप सिंह राजपूत
जालौन उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *