जमालपुर बना कोरोना का हब, खौफ के साये में जीने को विवश शहरवासी
जमालपुर में फिर मिला 21 कोरोना पॉजिटिव केस

1
537



जमालपुर में मरीजों की संख्या हुई 45 , मुंगेर कुल मरीजो की संख्या 52
अब तक एक कोरोना मरीज की हुई मौत

बिहार में कोरोना मरीजों की सबसे अधिक संख्या मुंगेर का

एक जमाती से 45 लोगों में फैलाया कोरोना का संक्रमण

डॉ शशि कांत सुमन


मुंगेर। मुंगेर जिले का जमालपुर अब कोरोना का हॉट-स्पॉट बन गया है। जमालपुर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को फिर 21 लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही मुंगेर जिला कोरोना के मामले में बिहार में पहले स्थान पर पहुंच गया है। मुंगेर में कोरोना मरीजों की संख्या 52 हो गयी है। जबकि जमालपुर में मरीजो की संख्या 45 तक पहुंच गई है। एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन की परेशानी बढ़ गयी है। इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग करने का आदेश दिया है। जमालपुर शहर को युद्धस्तर पर सेनेटाइज का काम किया जा रहा है। वही लॉकडाउन को सख्ती से पालन के लिए पुलिस प्रशासन भी सख्त हो गयी है। सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। बता दें कि 15 अप्रैल को नालंदा में आयोजित तबलीगी मरकज के जमात से लौटे सदर बाजार जमालपुर के एक वृद्ध को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई । इसके बाद जमालपुर में कोरोना का चैन टूटने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मिले 21 मरीजों में तीन महिला, तीन पुरुष शामिल है। महिलाओं की उम्र क्रमशः 18,48,60,10,12,10,20,23,25,30,35,37,38 पुरुष की उम्र क्रमशः 10,52,70,14,18,30,46 वर्ष है। गुरुवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों सहित 10 लोगो को बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है। शुक्रवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को पटना भेजे जाने को तैयारी की जा रही है। कोरोना पॉजिटिव में संपर्क में आये लोगो का स्वास्थ्य विभाग ने ट्रेस करना शुरू कर दिया है।
———————–
छह मरीजों ने जीती कोरोना की जंग


शुक्रवार को मिले 21 कोरोना पॉजिटिव के साथ ही मुंगेर में कोरोना की मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गयी है। जिसमे चुरम्बा निवासी एक युवक की मौत हो चुकी है। जबकि 6 कोरोना मरीज कोरोना की जंग जीत कर घर लौट गए है। 45 कोरोना मरीज इलाजरत है। जमालपुर में कोरोना संक्रमण का दूसरा चैन है। जबकि पहला चैन समाप्त हो चुका है।
———————–
क्या जमालपुर कोरोना का चैन


जमालपुर के एक वृद्ध ने नालन्दा के तबलीगी जमात में हिस्सा लिया। और चोरी छिपे जमालपुर पहुंच गया। उक्त व्यक्ति की तबलीगी जमात में हिस्सा लेने की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने उक्त व्यक्ति का सेम्पल जांच कराया। जांच में कोरोना की पुष्टि होते ही जिला प्रशासन ने उनके संपर्क में आये लोगों को खंगालना शुरू किया। तब से यह चैन टूटने का नाम नहीं ले रहा है। इस चैन शहर के चर्चित पूर्व वार्ड पार्षद सहित कई लोग इसके चपेट में आ गए है। कई और लोगों की कोरोना की चपेट में आने की चर्चा हो रही है। 15 अप्रैल को जमालपुर के सदर बाजार निवासी जमात से जुड़े 60 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। 16 अप्रैल को 9 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। 19 अप्रैल को 3, 21 अप्रैल को 7, 23 अप्रैल को 4, 24 अप्रैल को 21 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है।
————————
क्या कहते है डीएम


जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए है। वे लोग स्वयं आगे आकर अपना जांच कराए, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जांच में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों का सहयोग करें। स्वस्थ्यकर्मी के साथ दुर्व्यवहार करनेवालों के विरुद्ध एनडीएमए एक्ट के तहत दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।
राजेश मीणा
डीएम मुंगेर


————————
क्या कहते है कमिश्नर


दो दिनों के अंदर स्क्रीनिंग जांच पूरा करें। उन्होंने कहा कि बाहर से आने की जानकारी छिपाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी
वंदना किनी
कमिश्नर,मुंगेर

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here