5.1 C
New York
Sunday, September 20, 2020
Home अंतरराष्ट्रीय कोरोना से घबराएं नहीं, उससे बचाव के तरीके अपनाएं : डॉ. मो....

कोरोना से घबराएं नहीं, उससे बचाव के तरीके अपनाएं : डॉ. मो. अली

— कोरोना से बचाव को लेकर होटल मौर्या में एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन

पटना : अगर आपकी सोच सकारात्मक है तो आप कोरोना वायरस जैसे बीमारियों को भी दूर भगा सकते हैं। हमें कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि उससे बचाव के तरीके को अपनाने की जरूरत है। यह अन्य वायरस की तरह हवा में नहीं फैलता है इसीलिए हमें हमेशा मास्क लगाकर रखने या दूसरे लोगों से हाथ मिलाने से डरना नहीं चाहिए । उक्त बातें कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि वैज्ञानिक , महावीर कैंसर संस्थान डॉ. मो. अली ने कही।
विदित हो कि होटल मौर्या की ओर से शनिवार को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इस कार्यशाला में मुख्य अतिथि डॉ. मो. अली के साथ डॉ. करीम, डॉ. मृदुल, डॉ. स्नेह निधि, होटल मौर्या के चीफ फाइनेंसियल कंट्रोलर राजीव कुमार व होटल के एडमिनिस्ट्रेटर आर के सिंह ने भी कोरोना वायरस से बचाव और रोकथाम पर अपने – अपने विचार रखे ।
लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. मो. अली ने कहा कि जरूरी नहीं है कि सर्दी बुखार पर कोरोना ही हो , मौसम बदलने से भी कई तरह की आम बीमारियां हो सकती है । उन्होंने कहा कि जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है उन्हें ज्यादा देखभाल करने की जरूरत है। 55 वर्ष से अधिक के लोग या जो पहले से बीमार हैं ज्यादातर उन्हीं लोगों के वायरस के चपेट में आने की संभावनाएं होती है। उन्होंने इस वायरस से निजात पाने के तरीके को बताते हुए कहा कि अपने आस – पास नियमित साफ सफाई रखें। हाथ व चेहरे को समय समय पर धोते रहें। सही खान – पान के साथ फल, हल्दी दूध और नींबू पानी का उपयोग करें । यह कोरोना ही नही अन्य बीमारियों को भी दूर भगाएगा। उन्होंने बताया कि आज एक और अफवाह तेजी से फैल रही है कि माँस – मछली खाने से भी वायरस हो रहा है जो कि एकदम गलत है। मगर हां मांस – मछली लेने से पहले सुनुष्चित कर ले कि वह ताजा है कि नहीं। उसे उयोग करने से पहले अच्छे से साफ सफाई कर लें।
वहीं होटल मौर्या के एडमिनिस्ट्रेटर आर के सिंह ने कहा कि आज इस गंभीर विषय पर होटल मौर्या द्वारा सामाजिक सरोकार को खयाल में रखते हुए जागरूकता एवं बचाव हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि अपने परिवार में या बाहर से आने वाले अतिथियों को अगर सुखी खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ होने जैसी परेशानियां हो रही है तो तुरंत डॉक्टर से मिलें। उन्होंने लोगों से इस कार्यशाला में मिली जानकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचानें की अपील की। वहीं होटल के डाईटीसियन सैयद मुमताज़ ने वायरस से सुरक्षित रहने के लिए रोजाना खाली पेट में तुलसी के पत्ते को चबाने या उसके पत्ते को चाय में बनाकर पीने की सलाह दी।
कार्यशाला में होटल मौर्या के सभी कर्मचारीगण शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

पुलिस अधीक्षक ने थाना इटियाथोक का किया औचक निरीक्षण,दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

डॉ0कल्पराम त्रिपाठी*गोंडा। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय द्वारा थाना इटियाथोक का औचक निरीक्षण किया गया जिसमे थाना कार्यालय...

भाजपा ओबीसी मोर्चा मंडल मंडार द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया

भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष श्री मनीष जी मोरवाल के निर्देशानुसार भारतवर्ष के यशस्वी प्रधानमंत्री...

जिला सिरोही पुलिस की जिला स्टेशन टीम डीएसटी की अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी

जिला सिरोही पुलिस की जिला स्टेशन टीम डीएसटी की अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई जारी------ रात्रि में होटल हील व्यू में जुआ...

गोपालगंज :किसान भवन में पी एम सिंचाई योजना के तहत ड्रिप स्प्रिंकलर के माध्यम से सूक्ष्म सिंचाई की डेमो प्रशिक्षण का आयोजन ।

गोपालगंज :सिधवलिया प्रखंड के ई किसान भवन के सभागार में प्रधानमंत्री सिचाई योजना अंतर्गत ड्रिप स्प्रिंकलर द्वारा सूक्ष्म सिंचाई का डेमो प्रशिक्षण...

Recent Comments