खेल शिक्षा जगत

इंटरनेशनल गेम्स में घरौंडा हल्के के छात्रों ने जीते गोल्ड मैडल

# रघबीर संधू ने किया जोरदार स्वागत

घरौंडा : प्रवीण कौशिक

फरीदाबाद में इंटरनेशनल स्टूडेंट्स गेम्स के दौरान करनाल जिले के डिवीज़न घरौंडा के गांव लालुपुरा की छोरी ने 1600 मीटर दौड़ में गोल्ड जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। इसमें भारत के अलावा नेपाल, बांग्लादेश, ईरान, साउथ अफ्रीका, कनाडा और श्रीलंका की टीमों ने हिस्सा लिया था। बीती देर रात तीनों खिलाड़ियों का घरौंडा अराइपुरा रोड पर ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। हरियाणा करांटे संघ के प्रदेश अध्यक्ष और कांग्रेस प्रदेश सचिव रघबीर संधू ने कहा कि बेटी ने गोल्ड जीत कर पूरे गांव का दिल जीत लिया। ग्रामीण परिवेश से बाहर निकलकर बेटियां खेलों में देश का नाम रोशन कर रही हैं। दूसरे बच्चों को भी इनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।

लालुपुरा गांव की ज्योति ने 1600 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। मून स्टार स्कूल के छात्र संदीप कुमार निवासी घरौंडा ने 200 मीटर रेस में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। छात्र निखिल कुमार निवासी कैमला ने 200 मीटर रेस में सिल्वर मेडल हासिल किया।

कहा संधू ने…..

कांग्रेस नेता रघबीर संधू ने कहा कि जो भी शख्स मेहनत करता है उसे मेहनत का फल जरूर मिलता है। कांग्रेस सरकार के शासनकाल के दौरान ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी गई। आज इन्हीं बच्चों ने भी सफलता की सीढि़यों पर कदम रखा है और इनका भविष्य उज्ज्वल होगा। रेत पर दौड़कर पाया मुकाम

इंटरनेशनल स्कूल गेम्स फेडरेशन की ओर से आयोजित खेलों में लालुपुरा गांव की ज्योति ने 1600 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ज्योति राजकीय कॉलेज घरौंडा में बीए की छात्रा है। ज्योति का कहना है कि उनके गांव में खिलाड़ियों के लिए संसाधनों का अभाव है और यमुना नदी के किनारे फैली रेत में वह दौड़ने का अभ्यास करती थी और अपनी मेहनत और अभिभावकों के आशीर्वाद से आज उसने सफलता हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *